अमिताभ से लेकर सलमान की, कुछ ऐसी हैं बॉलीवुड की रिएल लव ट्रायएंगल स्टोरी की जान कर होंगे दंग

बॉलीवुड में लव ट्रॉयएंगल पर आधारित कई सारी फिल्में आई हैं जिन्हें दर्शको ने काफी पसंद भी किया है पर क्या आपको पता है कि इसी बॉलीवुड में रिएल लाइफ में भी कई लव ट्राएंगल सिचुएशन बने हैं जिसने बॉलीवुड गलियारे में खूब सुर्खियां बटोरी है। जी हां पर्दे पर आज तक आपने कई सारी लव ट्रॉयएंगल वाली फिल्मों का मजा लिया है लेकिन आज हम आपको पर्दे के पीछे चली लव ट्रॉएंगल की रिएल कहानियां बताने जा रहे हैं । फिल्म इंडस्ट्री मे जितने जल्दी रिश्ते बनते हैं उतने ही जल्दी वो टूट भी जाते हैं और बॉलीवुड के रिएल लव ट्राएंगल की कहानियों का अंत भी कुछ ऐसा ही हुआ है। तो आइए जानते हैं बी टॉउन की रिएल लव ट्राय एंगल स्टोरीज के बारे में ..

अमिताभ बच्चन, जया और रेखा 

फिल्म इंडस्ट्री मे रिएल लव ट्राएंगल सिचुएशन की बात करें तो सबसे पहले जिक्र आता है बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, जया और रेखा के बीच की त्रिकोणीय प्रेम कथा की । 70 के दशक में अमिताभ और रेखा के प्यार के किस्सों ने खूब सुर्खियां बटोरी .. ज़ाहिर तौर पर इन दोनों की लव स्टोरी से सबसे ज्यादा तकलीफ जया बच्चन को होती थी। जया की कोशिश हमेशा यही रहती थी कि वो किसी भी तरह अमिताभ बच्चन को रेखा के करीब न जाने दें। यहां तक कि जया बच्चन ने रेखा के साथ फिल्म करने के लिए भी अमिताभ को मना कर दिया। 2016 में आई ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ किताब में अमिताभ और रेखा की पर्सनल लाइफ के कई पहलुओं के बारे में जिक्र किया गया है। साथ ही रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ रिलीज हुई तो  फिल्म का ट्रायल शो देख रही जया बच्चन, अमिताभ और रेखा के बीच लव सीन देख रो पड़ी  पड़ी थी जया के चेहरे पर आंसुओं की धार साफ नजर आ रही थी। रेखा के साथ अमिताभ बच्चन की यह आखिरी फिल्म थी, जिसके बाद दोनों ही बड़े पर्दे पर कभी साथ नजर नहीं आए।

बिपाशा,जॉन और डीनो

आज भले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने करण सिंह ग्रोवर से शादी कर ली हो लेकिन एक वक्त ऐसा था जब वो अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ रिश्ते में थीं दोनों की प्रेमकहानी शुरु हुई 2002 में फिल्म जिस्म के सेट पर, जॉन बॉलीवुड में नए थे, लेकिन मॉडलिंग में जाना माना नाम हुआ करते थे। हालांकि जॉन से पहले बिपाशा की जिंदगी में डीनो मोरिया थे दोनों के ब्रेकअप के बाद बिपाशा बसु की जिंदगी में जॉन अब्राहम आ गए थे। जॉन के साथ बिपाशा काफी खुश थी लेकिन फिर ना जाने क्या हुआ कि इस जोड़ी को किसी की नज़र लग गई। ऐसे में आज भले ही बिपाशा इऩ दोनों से अलग होकर करण के साथ अपना घर बसा चुकी हैं लोकिन जब भी बिपाशा का नाम आता है तो जॉन और डीनो का भी जिक्र आता है।

अक्षय कुमार,शिल्पा शेट्टी और ट्विंकल खन्ना

क्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता है क्योंकि एक दौर में उनकी ‘खिलाड़ी’ सीरिज की फिल्में बेहद सफल रही थी..यह खिलंदड़ किस्म का इंसान इश्क के मैदान का भी खिलाड़ी रहा है और हसीनाओं के दिल चुराया करता था। आएशा जुल्का और रविना टंडन के बाद बॉलीवुड के इस खिलाड़ी का दिल शिल्पा शेट्टी पर तब आया जब चुरा के दिल मेरा, गोरिया चली… गाते-गाते शिल्पा ने अक्षय कुमार का दिल चुरा लिया। अक्षय और रवीना का ब्रेकअप होते ही रवीना की जगह शिल्पा शेट्टी ने ले ली। दोनों की नजदीकियों के चर्चे होने लगे और लगा कि शिल्पा ही मिसेस अक्षय कुमार बनेगी, लेकिन खिलाड़ी कुमार के तो इरादे ही कुछ और थे। वे ट्विंकल खन्ना से भी इश्क कर बैठे। एक तरफ शिल्पा और दूसरी ओर ट्विंकल। ये बात शिल्पा को चुभ गईं और अक्की से वे अलग हो गईं। इधर ट्विंकल ने जब अक्षय से शादी करने की बात कही तो खिलाड़ी कुमार ने खूंटे से बंधने से इंकार कर दिया। ट्विंकल भी कम नहीं थी। दबाव डलवाया गया तो अक्की ने भी सोचा कि ट्विंकल के साथ ही घर बसा लिया जाए। बस, दोनों ने शादी कर ली।

सलमान खान, ऐश्वर्या रॉय और विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय और सलमान खान के बीच मनमुटाव जग जाहिर है। इन दोनों ऐक्टर्स के बीच यह मनमुटाव ऐश्वर्या राय बच्चन के कारण हुआ था सलमान खान के बाद ऐश की जिंदगी में विवेक ओबेरॉय ने एंट्री ली थी। लेकिन काफी कंट्रोवर्सी के बाद ऐश ने विवेक से भी पल्ला झाड़ लिया।दरअसल हुआ ये था कि सलमान से जरूर ऐश्वर्या का साथ छूट चुका था लेकिन सल्लू मियां अक्सर उन्हें किसी ना किसी बहाने परेशान कर दिया करते थे। कभी वह उनके सेट पर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर देते तो कभी कुछ और…इन सब बातों का असर विवेक और ऐश्वर्या के रिलेशनशिप पर भी पड़ने लगा। इसी मामले को लेकर विवेक ने एक होटल के कमरे में प्रेस कॉनफ्रेंस बुलाई और खुलासा किया कि उन्हें सलमान की तरफ से जान से मारने की धमकी भरे फोन आ रहे हैं। जहां विवेक ये सोच रहे थे कि ऐसा करने के बाद ऐश्वर्या उनके और करीब आ जएगी, वहीं ऐश की मंशा कुछ और ही थी। इस बयान के बाद से ही ऐश ने विवेक से दूरी बनानी शुरू कर दी। जिसका खामियाजा बाद में विवेक को उठाना पड़ा। विवेक के हाथों से कई फिल्मों के ऑफर निकल गए। विवेक ने अगर वह गलती न की होती तो शायद ऐश आज उन्हीं की होतीं और उनका फिल्मी करियर भी कुछ बेहतर होता।

 

We are eager to hear your EXPERT opinion

Close
error: Content is protected !!