विराट कोहली ने खोला बड़ा राज़, कहा इस गेंदबाज़ से लगता था डर

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहली बार एक चैट शो में साथ नज़र आएंगे. चैट शो पर विराट ने कई तरह के दिलचस्प खुलासे भी किए.

मलिंगा से बेहद ख़ौफ
कोहली ने खुलासा करते हुए बताया कि वह 2011 वर्ल्‍ड कप फाइनल में श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा की यॉर्कर का सामना करने से डर रहे थे. वर्ल्‍ड कप तक क्रिकेट की दुनिया में कोहली का इतना बड़ा नाम नहीं था. वर्ल्ड फाइन मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जा रहा था और मलिंगा ने शुरुआत में ही भारत के दोनों ओपनर्स, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को वापस पवेलियन भेज दिया था. नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी करने विराट कोहली उतरे थे. गौतम गंभीर के साथ 83 रनों की महत्‍वपूर्ण साझेदारी करने वाले कोहली ने उस फाइनल में 35 रन बनाए थे. अब उन्‍होंने खुलासा किया है जब वह सचिन के आउट होने के बाद बल्‍लेबाज़ी करने आए तो उनके दिमाग़ में क्‍या चल रहा था.

इस बात का था डर


कोहली ने शो पर आमिर खान से कहा, “मुझे डर लग रहा था कि मलिंगा यॉर्कर न डाल दें. मैं पहले से ही नर्वस था. लेकिन 2-3 गेंद खेलने के बाद, मैं सेटल हो गया.” भारतीय क्रिकेट टीम ने 28 साल बाद 2011 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. फाइनल में गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बल्‍लेबाज़ी की बदौलत टीम ने आसानी से श्रीलंका द्वारा दिए गए मुश्किल टारगेट का पीछा कर लिया था.

तेज़ी से निखरा विराट का खेल
वर्ल्‍ड कप के बाद विराट कोहली की बल्‍लेबाज़ी बड़ी तेज़ी से निखरती चली गई. साल 2012 में, श्रीलंका के खिलाफ 43 ओवर में 321 रनों का पीछा करते हुए विराट कोहली ने 133 रनों की शानदार पारी खेली थी.

We are eager to hear your EXPERT opinion

Close
error: Content is protected !!